Adsen

 ब्लॉगर Se Google वेब कहानियां कैसे बनाएं – पूरी जानकारी

ट्रेंड बहुत ज्यादा चल रहा है। कई ब्लॉगर हैं जो Google वेब स्टोरीज़ की मदद से महीने में बहुत अच्छी कमाई कर रहे हैं। वेब स्टोरी के संबंध में समस्या यह है कि इसे वर्डप्रेस वेबसाइट पर अच्छी तरह से बनाया जा सकता है क्योंकि मेक स्टोरीज और वेब स्टोरीज प्लगइन्स बनाने के लिए वेब कहानियां मौजूद हैं।


कई ब्लॉगर हैं जो बजट के कारण Blogger.com पर अपनी वेबसाइट शुरू करते हैं। आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि ब्लॉगर पर किसी तरह का प्लगइन नहीं है। Com। यह Blogger.com पर वेब स्टोरी बनाने में बहुत समस्या का कारण बनता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप ब्लॉगर पर वेब स्टोरीज़ नहीं बना सकते हैं। Com।


यदि आप बहुत से लोगों को पसंद करते हैं, तो वेब स्टोरी कैज़ बानाय, ब्लॉगर से Google वेब स्टोरी कैसर बानाय आदि. इस लेख के बारे में अंत तक विस्तार से जानना चाहते हैं क्योंकि यहां हम आपके साथ Blogger.com पर वेब कहानियां बनाएंगे। साझा करने के तरीके हैं।


Google वेब कहानियां




कुछ समय के लिए, यह देखा गया है कि Google वेब स्टोरीज़ बहुत तेजी के साथ वायरल हो रही है. Google द्वारा शुरू की गई इस नई सुविधा की मदद से, लोग अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक ऑफ़ मिलियन्स ला रहे हैं। आप अपनी वेबसाइट पर लाखों ट्रैफ़िक लाकर Google वेब स्टोरी का उपयोग करके भी बड़ी कमाई कर सकते हैं।


समय में Google वेब स्टोरीज के संबंध में सबसे बड़ी समस्या यह है कि इसे वर्डप्रेस वेबसाइट पर ही सही तरीके से बनाया जा सकता है। लेकिन Blogger.com पर आप थर्ड पार्टी वेबसाइट की मदद से वेब स्टोरीज़ भी बना सकते हैं। लेकिन इससे पहले हम आपको इस संबंध में अन्य जानकारी देते हैं।


Google वेब स्टोरी क्या है


आप Google वेब स्टोरीज़ को एक एंगेजिंग कंटेंट मीडियम के रूप में मान सकते हैं. यह एक सोशल मीडिया स्टोरी की तरह है जो आपके मोबाइल फोन को बचाने की अनुमति देता है Ki ऑडियंस को लक्षित किया जाता है। 


एक उदाहरण के रूप में बात करते हुए, जिस तरह से आप इंस्टाग्राम पर स्टोरी बनाते हैं, वह Google वेब स्टोरी के समान है जिसे आप बहुत आसानी से बना सकते हैं। यदि आपकी वेबसाइट वर्डप्रेस पर है, तो आप मेक स्टोरीज़ या Google वेब स्टोरीज़ प्लगइन की मदद से वेब स्टोरी बना सकते हैं।


लेकिन अगर आपका ब्लॉग Blogger.com पर है तो आप सीधे वेब स्टोरी नहीं बना सकते क्योंकि ब्लॉगर पर ऐसा कोई प्लगइन नहीं है। Com। लेकिन यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप वेब स्टोरीज़ को ब्लॉगर्स पर नहीं बना सकते।


makestory एक थर्ड पार्टी वेबसाइट है जिसकी मदद से आप Blogger.com पर वेब स्टोरी बना सकते हैं और लाखों ट्रैफ़िक में लाकर बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। 


ब्लॉगर सी वेब स्टोरी काइस बानाय ( ब्लॉगर मी वेब स्टोरी काइस बानाय )


दोस्तों, अगर हम आपको इस पोस्ट में एक्सटेंशन देना शुरू करते हैं, तो आप makestory की मदद से Blogger.com के लिए वेब स्टोरीज़ कैसे बनाएंगे, तब यह पोस्ट काफी लंबी होगी इसलिए हम आपको संक्षेप में बोलेंगे।


सबसे पहले आपको Makestory की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने Google खाते की मदद से लॉग इन करना होगा। यदि आप पहली बार वेबसाइट पर जाते हैं तो आप साइन अप का उपयोग कर सकते हैं। उसके बाद आप अपनी Blogger.com वेबसाइट का URL वहां जोड़ेंगे और उस पर वेब स्टोरी बनाएंगे।


वेब स्टोरी को सफलतापूर्वक बनाने के बाद, आप अपनी वेबसाइट के किसी भी पोस्ट में इसका HTML कोड जोड़ सकते हैं या वेब स्टोरीज़ नामक एक नया पेज बना सकते हैं।


मित्र इस प्रकार आप बहुत आसानी से Blogger.com के लिए वेब स्टोरी बना सकते हैं। यदि आप ट्यूटोरियल की मदद से यह सब देखना चाहते हैं, तो आप YouTube पर जा सकते हैं और इस संबंध में विभिन्न वीडियो देख सकते हैं।


निष्कर्ष: Google वेब कहानियां कैसे बनाएं – पूरी जानकारी


आज इस लेख के माध्यम से हमने आपको विस्तृत जानकारी दी है कि आप ब्लॉगर सी स्टोरी काइस बनै कर सकते हैं। जिसके संबंध में वेब स्टोरी के लोगों का एक ही विश्वास है कि यह केवल वर्डप्रेस.कॉम वेबसाइट पर बनाया जा सकता है, हालांकि यह काफी हद तक सही भी है लेकिन पूरी तरह से सही नहीं है।


आप थर्ड पार्टी वेबसाइट की मदद से Blogger.com के लिए वेब स्टोरीज़ भी बना सकते हैं लेकिन यह देखा गया है कि Blogger.com वेबसाइट पर अभी तक ट्रैफ़िक नहीं आया है। उम्मीद है कि आप इस पोस्ट को बहुत पसंद करेंगे और आप इसे आगे साझा करेंगे।





Post a Comment

Previous Post Next Post