Adsen


 


Fiverr क्या है ?




 Fiverr  freelancing के लिए बहुत ही famous वेबसाइट है जिस पर काम करने और काम करने के लिए लाखों लोग उपलब्ध हैं।

अगर आपके पास Data Entry, Blogging डिजिटल मार्केटिंग, graphics designing  , वेब डिजाइनिंग या ट्रांसलेशन जैसे काम करने का हुनर ​​है तो आप Fiverr पर काम करके घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

  इस पेज पर हमने Fiverr के बारे में सभी जानकारी शेयर की है जिसे पढ़कर आप आसानी से इससे पैसे कमा पाएंगे।

  आइए Fiverr के बारे में detail से समझते हैं।

  Fiverr क्या है ?

  Fiverr एक ऑनलाइन फ्रीलांसिंग प्लेटफॉर्म है जहां लोग काम करवाने के लिए फ्रीलांसरों को हायर करते हैं और फ्रीलांसर्स लोगों का काम करके पैसा कमाते हैं।

  इस तरह जिन लोगों को काम की जरूरत होती है वो Fiverr पर Freelancer को काम देकर अपना काम करवा लेते हैं और जिन लोगों को पैसे की जरूरत होती है वो Freelancer बनकर पैसे कमाते हैं।

  ऐसे में अगर आपको किसी भी तरह का काम करने के लिए लोगों की जरूरत है तो आप आसानी से Fiverr पर जा सकते हैं और Freelancer को हायर करके अपना काम करवा सकते हैं और अगर आपको किसी तरह का काम मिलता है तो आप उस तरह Fiverr पर जा सकते हैं।  आप काम करके पैसा कमा सकते हैं।

  इसमें आप जो भी काम ऑनलाइन करना चाहते हैं, आपको उस काम के लिए GiGs बनाने होते हैं और उन Gigs को देखने के बाद ही क्लाइंट हमें अपना काम ऑफर करता है और फिर जब हम उनका काम पूरा करके क्लाइंट को दे देते हैं और क्लाइंट को हमारा पसंद आ जाता है।  काम।  जब यह आता है, तो वे हमारे काम के पैसे हमारे पेपैल खाते में स्थानांतरित कर देते हैं।

  Gigs क्या है ?

 Gigs आपके काम की पूरी रूपरेखा होते हैं।  Gigs के जरिए ही आप अपने द्वारा किए गए काम की पूरी जानकारी क्लाइंट को देते हैं।  वह जानकारी कुछ इस प्रकार है।

  आप जो काम करते हैं उसमें क्या खास है

  आप कितने पैसे में कितना काम करेंगे और कौन सा काम करेंगे

  आप अपने खुद के काम को कितनी बार रिवाइज कर सकते हैं?

  आपको काम का कितना Experience है

  start करने के लिए आपको अपने customer से क्या जानकारी चाहिए

  आप अपने client को कितने दिनों में काम deliver कर सकते हैं

इस तरह की जानकारी आप अपने क्लाइंट को Gigs के जरिए ही दे सकते हैं और आपका क्लाइंट भी आपके द्वारा दिए गए गिग्स से प्रभावित होकर ही आपको काम देता है इसलिए जितना हो सके अपने गिग्स को अच्छा बनाने की कोशिश करें।

  Gigs कैसे काम करता है

  आपके द्वारा बनाए गए गिग्स आपको कितना काम दिला सकते हैं यह आपके गिग्स के कीवर्ड्स और उसके कंपटीशन पर निर्भर करता है।  Any Gigs in Fever पूरी तरह से अपने  Topic पर काम करता है।

  उदाहरण के लिए, यदि आपके Gigs का headline "आई विल क्रिएट ए लोगो" है, तो हो सकता है कि आपके गिग्स को अधिक व्यू और क्लिक न मिलें।  लेकिन अगर आप I Will Create a Professional Logo for Your Website लिखते हैं तो आपको Views और Clicks मिल सकते हैं।  यह Fiverr का Algorithm है।

  Fiverr से पैसे कैसे कमाए

  जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि फीवर में आपको अपने Gigs से ही काम मिलता है और इसके साथ ही हमने आपको यह भी बताया है कि Gigs अपने टाइटल की वजह से काम करते हैं इसलिए ज्यादा से ज्यादा काम पाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ती है।  अच्छे खोजशब्दों के साथ आकर्षक headings के साथ गिग्स बनाना

  ताकि जब भी क्लाइंट कुछ सर्च करे तो वह आपके gigs को सबसे ऊपर देख सके।  ऐसा करने से आपको काम मिलने की Possibility काफी बढ़ जाती है क्योंकि कोई भी क्लाइंट पहले और दूसरे पेज तक ही अपने काम के बारे में पता करता है और उसके बाद अगला काम करता है।

  Fever पर ऑनलाइन काम करने और Fever से पैसे कमाने के लिए आपको कभी भी एक ही Gigs पर निर्भर नहीं रहना चाहिए, बल्कि एक ही काम के लिए अलग-अलग कीवर्ड्स का इस्तेमाल करके अलग-अलग gigs बनाना चाहिए।

  उदाहरण के लिए अगर आप graphic design बनाते हैं तो हर चीज के पहले I Will अपने आप लिखा जाता है तो आपको बस कुछ इसी तरह के gigs बनाने होते हैं जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा काम मिल सके और आपकी कमाई भी ज्यादा हो।

  उदाहरण:-

  अपने ब्लॉग के लिए एक  professional लोगो बनाएँ।

  ब्लॉग के लिए एक professional लोगो बनाएं।

  एक unique लोगो बनाएँ।

  एक सुंदर अनोखा लोगो बनाएं।

  अपनी वेबसाइट के लिए एक unique professional  लोगो बनाएँ।

  इस तरह आप एक ही काम के लिए कई Gigs बना सकते हैं और अगर आप वास्तव में फीवर पर सफलता पाना चाहते हैं तो आपको कई गिग्स जरूर बनाने चाहिए क्योंकि इससे फीवर पर आपका गिग्स ज्यादा से ज्यादा दिखेगा और आप आसानी से काम कर पाएंगे।  लाऊंगा।

  देखना चाहिए:

  Youtube से पैसे कैसे कमाए

  Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

  Fiverr भुगतान कैसे करता है

  Paypal का इस्तेमाल आप अपने कमाए हुए पैसे को Fever पर निकालने के लिए कर सकते हैं क्योंकि Paypal से पैसे लेने और देने का सिस्टम पूरी दुनिया में मान्य है और Paypal के इस्तेमाल से हमें पांच तरह के फायदे मिलते हैं।

  जैसा:

  Fiverr वेबसाइट पर अपना पेमेंट paypal अकाउंट सेट करना काफी आसान है

  paypal सबसे सुरक्षित भुगतान विधि है।  इसमें आपका पैसा कहीं अटकता नहीं है और इसमें पैसा सही व्यक्ति के पास समय पर पहुंच जाता है।

  paypal के माध्यम से आप न्यूनतम $1 होने पर भी भुगतान ले सकते हैं

  paypal पूरी दुनिया में उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि इसका उपयोग लगभग सभी देशों में किया जाता है।

  इसके अलावा आप फीवर से पेमेंट लेने के लिए अपने बैंक अकाउंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपना बैंक अकाउंट Payoneer की वेबसाइट से लिंक करना होगा।

  Payment लेने के लिए इन दो  options के अलावा Feverr revenue cardऔर डायरेक्ट डिपॉजिट का विकल्प भी उपलब्ध है लेकिन ये दोनों विकल्प भारत के लिए मान्य नहीं हैं।

  चलिए अब हम आपको बताते हैं कि ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए फीवर वेबसाइट पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं।

  Fiverr पर Account कैसे बनाये

  Fiverr पर अकाउंट बनाने और Fiverr वेबसाइट से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए हमारे द्वारा नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  1. Fiverr पर अपना अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप Fiverr.com वेबसाइट पर जाएं।

  2. होम पहुंचने के बाद ज्वाइन बटन पर क्लिक करें।

  3. ज्वाइन पर क्लिक करते ही एक पॉपअप खुलेगा, आप फेसबुक और गूगल के जरिए आसानी से Fiverr पर अकाउंट बना सकते हैं।

  4. अगर आप Fiverr पर ईमेल और पासवर्ड से अकाउंट बना रहे हैं तो NAME, DATE OF BIRTH, EMAIL ADDRESS और PASSWORD डालकर Join पर क्लिक करें।

  5. अब आपके ईमेल पर एक वेरिफिकेशन ईमेल आएगा, उस दौरान अपना ईमेल एड्रेस वेरिफाई करें।

  6. इसके बाद अपनी जानकारी में स्किल्स, एजुकेशन आदि डालकर Fiverr अकाउंट की प्रोफाइल को पूरा करें।

  इस तरह आप पांच मिनट में Fiverr पर अकाउंट बना सकते हैं।

  Fiverr से कितना कमाया जा सकता है

  Fiverr से कमाई आपके काम पर निर्भर करती है।

  अगर आप Fiverr से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते है तो आपको अपनी Profile को अच्छे से प्रस्तुत करना होगा और जब भी किसी क्लाइंट द्वारा आपको कोई काम दिया जाए तो उस काम को पूरी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा से करें।

  क्योंकि जब आप कोई भी काम ईमानदारी से करेंगे तो वह काम अच्छा ही होगा और जब क्लाइंट को आपका काम पसंद आएगा तो वह आपको आगे भी ऑर्डर देगा।

  Fiverr  alternative freelancing के लिए

  ऐसा नहीं है कि Fiverr केवल Freelancing के लिए एक ही वेबसाइट है, इसके अलावा एक ऐसी वेबसाइट भी है जहां आप काम करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

  Fiverr के अलावा, हम आपको अन्य वेबसाइटों की सूची दे रहे हैं जो फ्रीलांसिंग का काम प्रदान करती हैं।  आप इनमें से किसी भी फ्रीलांसिंग वेबसाइट को अपनी पसंद के अनुसार काम करने के लिए चुन सकते हैं।

  गुरु.कॉम: जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि यह एक भारतीय फ्रीलांसिंग वेबसाइट है।  अकाउंट बनाना और उस पर काम करना काफी सरल है।  आप इस वेबसाइट को फ्रीलांसिंग के लिए आजमा सकते हैं।

  Upwork.com: फ्रीलांसर की दुनिया में Upwork का अपना एक नाम है, हालांकि यहां अकाउंट बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन एक बार अकाउंट बन जाने के बाद अगर आपको काम मिल जाए, तो आपकी कमाई बहुत ज्यादा हो जाती है।

  Toptail.com: यह वेबसाइट भी फ्रीलांसिंग करके पैसे कमाने के लिए बहुत अच्छी है।  इस पर आपको Freelancing के लिए काम करने के लिए अलग-अलग तरह के काम आसानी से मिल जाएंगे और यह वेबसाइट आपको तेजी से भुगतान करती है।  आप चाहें तो अपना पेमेंट Paypal, पायनियर या अपने बैंक अकाउंट में भी ले सकते हैं।

  Elance.com: यह वेबसाइट भी फ्रीलांसिंग करके पैसे कमाने के लिए बहुत अच्छी है।  यह वेबसाइट फॉरेन बेस्ट है।  यहां आपको फ्रीलांसिंग करने के लिए तरह-तरह के काम आसानी से मिल जाएंगे और इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाकर पैसे कमाना भी बहुत आसान है।  इसमें भी आप अपना Payment Paypal, Payoneer या अपने Bank Account में ले सकते हैं।

  Peopleperhour.com : यह वेबसाइट भी फ्रीलांसिंग करके पैसे कमाने के लिए बहुत अच्छी है।  यह वेबसाइट फॉरेन बेस्ट है।  यहां आपको फ्रीलांसिंग करने के लिए तरह-तरह के काम आसानी से मिल जाएंगे और इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाकर पैसे कमाना भी बहुत आसान है।  इसमें भी आप अपना Payment Paypal, Payoneer या अपने Bank Account में ले सकते हैं।

  देखना चाहिए:-

  Amazon Pay क्या है, इससे पैसे कैसे कमाए

  Roz Dhan App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए

  आर्टिकल लिखकर पैसे कैसे कमाए

  उम्मीद है Fiverr के बारे में जानकारी आपको पसंद आई होगी और आप इस वेबसाइट पर काम करके पैसे कमा पाएंगे.

  अगर आपको Fiverr पर यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूलें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा सकें।

  Freelancing से जुड़े किसी भी तरह के सवाल के लिए कमेंट करें।









Post a Comment

Previous Post Next Post